Extraction Netflix Movie Review: एक्‍शन से भरपूर लेकिन औसत कहानी

NETFLIX EXTRACTION MOVIE
Netflix Extraction Movie Review

Netflix की एक्‍शन पैक्‍ड फिल्‍म Extraction रिलीज कर दी गई । इस फिल्‍म का ट्रेलर आने के बाद से ही लोगो को इस फिल्‍म का बेस्‍ब्री से इंतजार था । Extraction में आप एक अलग ही लेवल का एक्‍शन देखने को मिलेगा । जिसे देख कर आप सोचेगे की भाई ये तो PubG खेलने निकला है । फिल्‍म की कहानी काफी बेसिक सी है जो क‍ि आगे जा कर थोडी उलझी हुई सी लगने लगती है । लेकिन फिल्‍म का एक्‍शन इस कमी को पूरा कर देता है फिल्‍म में वेसे तो हॉलीवुड की है लेकिन इसमे अधिकतर सीन में भारत और बाग्‍लादेश के है इसलिए इसे अंग्रेजी के साथ साथ हिन्‍दी में भी Netflix पर रिलीज किया गया है। फिल्‍म में कई सारे सीन तो ऐसे जहां आप एक्‍शन सीन के बीच में बॉलीवुड के गानो को सुनेगे । फिल्‍म में मुख्‍य किरदार में क्रिस हेम्‍सवर्थ है जिन्‍हे आप पहले भी Thor के रोल में देख चुके है । इनके अलावा फिल्‍म रणदीप हुड्डा , पंकज त्रिपाठी , Priyanshu Painyuli , Rudhraksh Jaiswal जैसे कलाकार भी है । फिल्‍म में पंकज त्रिपाठी को बहुत ही कम सीन दिया गया है । वही रणदीप हुड्डा अपने रोल में एक दम जान डाल देते है । क्रिस और रणदीप के एक्‍शन सीन बहुत ही असली लगते है । वही फिल्‍म की कई बार बाग्‍लादेशी भाषा का इस्‍तेमाल किया गया है जिस वजह से फिल्‍म के कई सारे इम्‍पोटेंट सीन समझ में नहीं आते है।

कहानी

मुम्‍बई  का  ड्रग माफिया महाजन जेल में बंद है उसका एक बेटा है ओवी महाजन । जिसकी पालन पोषण की जिम्‍मेदारी साजी(रणदीप हुड्डा )को सोंपी गई है । वही एक दिन बांग्‍लादेश का ड्रग माफिया आमिर आसिफ (Priyanshu), जेल में बंद महाजन से आपसी लडाई की वजह से उसके बेटे ओवी महाजन को किडनेप कर के बांग्‍लादेश ले जाता है । ओवी महाजन को बचाने की जिम्‍मेदारी टॉयलर (क्रिस हेम्‍सवर्थ ) नाम के सीक्रेट ऐजेंट को दी जाती है । वह अपनी पर्सनल लाइफ में डिप्रेस है और अपनी जान लेने की कोशिश भी करता है । टॉयलर को हमेशा जान की बाजी लगाने वाले सीक्रेट मिशन पर ही भेजा जाता है । वही आमिर का बांग्‍लादेश में काफी दबदबा है वहां की पुलिस भी उसके इशारों पर नाचती है । ऐसे में ओवी महाजन को छुडवाना आमिर की नाक के नीचे से ले जाने वाली बात है । वही साजी (रणदीप) भी ओवी को बचाने का प्रयास करता है जो कि पहले सीक्रेट ऐजेंट रह चुका है । लेकिन टॉयलर को यह बात नही पता और वे दोनो एक दूसरे के जान के दुश्‍मन की तरह लड़ने लगते है । साजी और टॉयलर के फाइट सीन इतने खतरनाक है कि आप कई बार तो हैरान रह जाएंगे । आमिर आसिफ बांग्‍लादेश का ड्रग माफिया है इसलिए उसके अधिकत सीन बांग्‍लादेशी भाषा में है जो समझने में दिक्‍कत होती है । अब ओवी महाजन को बचाने के लिए साजी और टॉयलर को कई मुसीबतो का सामना करना पड़ता है । 
 Also, Read This :

क्‍या है खास Extraction में

अगर आप फिल्‍म में एक अच्‍छी कहानी ढुंढ रहे है तो यह आपको थोड़ा निराश करेगी लेकिन इसका एक्‍शन बहुत ही बढि़या है जो कि हाई लेवल का है । फिल्‍म में असॉल्‍ट रायफल के एक्‍शन सीन आपको कुछ हद तक पबजी जैसे गेम की याद दिला सकते है । बेहद खुन खराबा और बम गोली बारूद और बंदुक के एक्‍शन सीन आपको एक पल के लिए भी बोर नही करेगे । अगर आप काफी समय से एक अच्‍छी एक्‍शन पैक्‍ड फिल्‍म देखना का मन बना रहे है तो यह सही समय है ।