PANCHAYAT REVIEW इस गांव की कहानी हंसाएगी आपको-Info Movtive

  आपने सुना होगा कि अगर रियल इंडिया देखना है तो गांव देखिये । जहां आज भी भारतीय सभ्‍यता को जीवित देख जा सकता है । अमेजन प्राइम विडियो पर ऐसी ही एक वेब सीरिज 3 अप्रेल को रिलीज की गई है जिसका नाम है PANCHAYAT । PANCHAYAT एक इंडियन ड्रामा सीरिज है जिसमें जिसे TVF की तरफ से प्रोड्यूस किया गया है तथा दीपक कुमार द्वारा डायरेक्‍ट किया गया है । मुख्‍य किरदार में जितेन्‍द्र कुमार है जिन्‍हाने पंचायत सचिव अभिषेक त्रिपाठी का किरदार निभाया है । वही रघुबीर यादव प्रधान पति बने है जो कि गांव की प्रधान मंजु देवी (नीता गुप्‍ता ) के पति है । इन सबके अलावा चंदन रॉय (असिस्‍टेंट ) , फैसल मलिक (उप प्रधान ), भी मुख्‍य भूमिका में है । PANCHAYAT WebSeries हर बार आपको हंसने का मौका देगी । तो वही प्रधान जी ,उप प्रधान प्रहलाद और विकास का हर समस्‍या के लिए रोचक उपाय बताना काफी अनोखा लगता है ।

Panchayat Review in Hindi - Info Movtive
Panchayat Review  - Info Movtive

कहानी

अमेजन प्राइम विडियो के PANCHAYAT वेब सीरिज की मोटामाटी कहानी की बात करे तो अभिषेक त्रिपाठी नाम का एक लड़का है जिसने इंजीनीयरिंग की पढा़ई करके CAT की परीक्षा देकर एमबीए करना चाहता है । लेकिन उसकी नौकरी उत्‍तरप्रदेश के एक गांव फुलैरा में प्रधान सचिव के लिए लग जाती है । घर बैठने से अच्‍छा अभिषेक सचिव की नौकरी करना ज्‍यादा ठीक समझता है । लेकिन अभिषेक की पेरशानी यही से शुरू होती है । ज्‍वाइनिंग के दिन ही अभिषेक की मुलाकात गांव के प्रधानपति यानी की गांव की प्रधान मंजु देवी के पति से होती है जो कि गांव का पूरा काम काज देखते है । प्रहलाद और विकास गांव का उपप्रधान और सचिव असिस्‍टेंट है । विकास सचिव का हर स्थिति में साथ देता है । और उसकी डॉट भी झेलता है । इन चारो की चौकडी सीरिज में हर जगह पर आपको हंसायेगी और इमोशनल भी करेगी और साथ ही हर बार एक सोशल मैसेज भी देती है । गांव में भूतह पेड़ की घटना हो या अभिषेक का प्रधान जी के साथ गैंगबाजी करके दूसरे गांव के लड़को को धमकाना हो या फिर गांव के दूल्‍हे का रूठना और मुजु देवी को राष्‍ट्रगान सिखाना जैसे सीन आपको हंसने के लिए मजबूर कर देगें ।
PANCHAYAT REVIEW
हर ऐपिसोट में अभिषेक को नई परेशानी का सामना करना पड़ता है । PANCHAYAT में गांव में होने वाले सभी तरह की घटनाओ को बहुत ही रियल तरीके से दिखाय गया है । गांव के प्रधान पति रघुबीर यादव अपनी कॉमेडी से सबका दिल जीत लेते है । वे अकेले ही ऐसे कलाकार है जो कि बिना किसी डायलॉग के दर्शको को हंसाने का दम रखते है । कई सारे सीन में आप अपने आप को हंसने से रोक ही नहीं पायेगे । जिस तरह से गांव में लोग एक दुसरे कि मदद करने को हमेशा तैयार रहते है । और सबकी परेशानी को अपनी पेरशानी समझते है । वही सब यहां दिखाया गया है । पहले ऐपिसोट में गांव में होने वाली रिति रिवाज और हंसाने वाले दृश्‍य आपको सभी ऐपिसोट देखने के मजबूर कर देंगे । जैसे एक एपिसोट मे गांव मे प्रचिलित भूतह पेड की अफवाह को दिखाय गया है । तो वही खुले मे शोच करने जैसे मूवमेंट को फनी बनाया गया है । हर सीन में अभिषेक और गांव के प्रधान जी ,प्रहलाद और विकास की दोस्‍ती देखने को मिलेगी । चाहे वह गांव की किसी समस्‍या का मिलकर सामना करना हो चाहे फिर गांव के प्रधान जी जैसे बुजुर्ग व्‍यक्ति के साथ मिलकर गैंग बाजी करना हो ।

  You Can Also Read This Article

क्‍या है खास PANCHAYAT में

जैसा कि PANCHAYAT मे कहा गया है कि अगर रियल इंडिया देखना है तो भारत के गांव देखे । और यह बात सच में इस में दिखाई गयी है । गांव के सभी लोगो की समस्‍या का समधान काफी फनी तरीके से करना हो या फिर गांव के पुराने रिति रिवाज जैसे बच्‍चे का आत्‍माराम नाम रखना या फिर भुत की अफवाह का पर्दा फाश करना हो । हर बार आपको हंसने का मौका दिया जायेगा । इसलिए  अमेजन प्राइम विडियो की PANCHAYAT को एक बार तो देखना बनाता ही है ।

  Read This Article

Post a Comment

0 Comments