Betaal Netflix Review-बेताल देव और ब्रिटिश Zombie Army कितना डरा पाती है

देखने से पहले जान लीजिए कितनी हॉरर है Netflix की Betaal

Betaal Netflix Review-Shahrukh khan के Red Chillies Entertainment के बैनर तले बनी Web series बेताल नेटफ्लिक्‍स पर Release कर दी गई है । अधिकतर वेब सीरिज में 9 से 10 एपिसोट देखने को मिलते है लेकिन Betaal में आपको चार एपिसोट ही देखने को मिलेंगें । सीरिज हॉरर फिक्‍शन है । जिसकी कहानी का अंदाजा शायद आप लोगों ने इसके ट्रेलर से ही लगा लिया होगा । बेताल में छत्‍तीसगढ़ के आदिवासी , Zombie, CIPD Force हॉरर डार्क साइट दिखाया गया है । Netflix Betaal web series में आप विनित कुमार को मैन लीड रोल में देखेंगे ।

Betaal Netflix web series Review
Betaal Netflix Webseries Review

कहानी

कहानी में छत्‍तीसगढ़ के गौंड आदिवासियों द्वारा एक ब्रिटिश कालीन गुफा में स्थित एक मदिर में बेताल देव की पुजा करते हुए बताया गया है । गुफा को तोड़कर एक पुल बनाये जाने का काम सुर्या डेवलेपमेंटस को मिला है । पुल बनाने के लिए गुफा को तोडना है लेकिन वहां के गांव वालो का विश्‍वास है कि अगर गुफा को तोड़ा गया तो बेताल जाग जाएगा । गुफा को तोड़ने और आर्डर फॉलो करवाने का काम CIPD Force को दिया जाता है । इस मिशन को लीड करने का मौका मिलता है ऑफिसर त्‍यागी और विक्रम सिरोही को । त्‍यागी और सिरोही गॉव वालो को अरेस्‍ट कर गुफा में जाने का प्रयास करते है लेकिन गुफा में कुछ अजीब से लोग उन पर हमला कर देते है । हमला करने वाले सभी लोग एक ब्रिटिश लेफ्टनेंट कर्नल की Zombie Army है जो उन पर जानवरो की तरह हमला करती है । ब्रिटिश कर्नल एक नेगेटिव पॉवर है जो लगभग दौ सो साल से बेताल देव की काली शक्ति हासिल करना चाहता है । कर्नल की ब्रिटिश Zombie Army से बचने के लिए त्‍यागी और सिरोही का दल एक पुराने ब्रिटिश कॉटेज में छुप जाता है । जैसे जेसे कहानी आगे बढ़ती है सिरोही और उसके सभी साथी Zombie बनने लगते हे । ब्रिटिश लेफ्टनेंट कर्नल का एक ही उद्देश्‍य है कि वह सूर्या डेवलपमेंट के मालिक की बेटी को पकड़कर उसे बेताल देव के हवाले कर के उनसे शक्ति हासिल करना चाहता है ।  
ये भी पढ़े -
Paatal Lok Amazon Prime Web Series Review-info movtive  

क्‍या है खास

Netflix की Betaal में छत्‍तीसगढ़ के आदिवासी , Zombie, CIPD Force हॉरर डार्क साइट दिखाया गया है जो देखने में थोड़ा हॉरर जरूर लगता है लेकिन इतना डरा नहीं पाता । वही कुछ सीन देखकर आपको वाकई डर लगेगा । काली शक्ति और Zombie का कॉम्‍बीनेशन काफी अच्‍छा है । Betaal Netflix Webseries को शाहरूख खान के रेड चिली प्रोडक्‍शन हाउस ने बनाया है । पेड्रीक ग्राहम और सुहानी कुंवर ने बेताल की कहानी को लिखा है imdb की और से बेताल को 6.2/10 और netflix ने इसे 18+ में रखा है

Post a Comment

0 Comments